बेहतरीन फॉर्म में चल रहे बाबर आज़म का लक्ष्य क्या है? What is the target of Babar Azam, who is in excellent form?


पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आज़म Babar Azam इन दिनों अपने करियर के चरम पर हैं और क्रिकेट के हर फार्मेट में दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं।


अपने करियर के चरम पर चल रहे पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आज़म Babar Azam क्रिकेट के हर फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे है।


अपनी इसी दमदार फॉर्म के चलते उन्होंने हाल ही में वेस्टइंडीज को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया और ये भी दावा कर दिया कि वो उनकी इसी फॉर्म्स के चलते पाकिस्तान को अगले दो वर्षों में दो वर्ल्ड कप जीतने में मदद मिल सकती है। बाबर आज़म Babar Azam ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान खेलते हुए दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बने जिन्होंने दो अलग-अलग मौकों पर वनडे मैचों में शतकों की हैट्रिक लगाई।

Babar Azam2
बाबर आज़म ने दावा कर दिया कि वो उनकी इसी फॉर्म्स के चलते पाकिस्तान को अगले दो वर्षों में दो वर्ल्ड कप जीतने में मदद मिल सकती है।

बाबर ने एएफपी से बात करते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान की टीम अगले दो वर्ल्ड कप खिताब जीत जाती है तभी उन्हें लगेगा कि उनके रन बनाने का वर्थ है। आगे उन्होंने यह भी कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि मैं अपनी फार्म का लुत्फ उठा रहा हूं। बाबर आज़म Babar Azam ने कहा कि इस फार्म के साथ मेरा मुख्य लक्ष्य अगले डेढ़ साल में पाकिस्तान के लिए दो विश्व कप जीतना है और अगर ऐसा होता है तो मुझे लगेगा कि मेरे रन का वर्थ है। बाबर आज़म ने अपने पिता के बारे में भी बताया कि किस तरह से उनके पिता ने उनके क्रिकेट खेलने के जुनून का बचपन में समर्थन किया था।


बाबर ने यह भी बताया कि जब उन्होंने स्कूली बच्चे के रूप में क्रिकेट खेलना शुरू किया था तब उनका लक्ष्य पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना था और दुनिया का शीर्ष बल्लेबाज बनना था। उन्होंने कहा कि बचपन में जब में क्रिकेट का दीवाना था तब मेरे जुनून का मेरे पिता ने समर्थन किया।


बाबर आज़म Babar Azam कहा कि एक कप्तान के रूप में मैं इस चुनौती को लेना चाहता हूं। जब मैं आगे रहूंगा तभी बाकी लोग इसका अनुसरण करेंगे और मेरा पूरा साथ भी देंगे और बल्लेबाजी में भी ऐसा ही है। आगे उन्होंने कहा की अगर मैं रन बनाता हूं तो दूसरे बल्लेबाज भी रन बनाने की कोशिश करेंगे। इसमें सुधार की भी गुंजाइश हमेशा होती है और मैं अपनी फिनिशिंग में सुधार करना चाहता हूं और कप्तान के रूप में यह बहुत अहम भी है।


Personal Information

Neme: बाबर आज़म Babar Azam

Born Oct – 15, 1994 (27 years)
Birth Place – Lahore, Punjab
Height –
Role – Batsman
Batting Style – Right Handed Bat
Bowling Style – Right-arm offbreak
Career Information
Teams – Pakistan U19, Sylhet Royals, Pakistan, Pakistan A, Islamabad United, Rangpur Riders, Karachi Kings, Guyana Amazon Warriors, Sylhet Sixers, Somerset, Dublin Chiefs, Team White, Team Green

Leave a Comment