शानदार रिटर्न देने वाला मल्टीबैगर स्टॉक | Multibagger Stocks Giving Great Returns

एक ऐसा स्टॉक जो ₹20 से ₹161 का हुआ वह भी 1 साल में।

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस स्टॉक ने अपने निवेशकों को कर दिया है मालामाल वह भी 700 परसेंट बढ़कर। जिसके भी पोर्टफोलियो में था यह शानदार रिटर्न देने वाला मल्टीबैगर स्टॉक है तो वह हो गया होगा मालामाल।

MultibaggerStocks
 
Image by Gerd Altmann from Pixabay
इस स्टॉक की बात करें तो इस स्टॉक का नाम है रियल्टी फर्म अरिहंत सुपरस्ट्रक्चर्स। रियलिटी अरिहंत सुपरस्ट्रक्चर्स के शेयरों का भाव पिछले साल ₹20 था और पिछले अक्टूबर 2020 से अब तक इस अक्टूबर में इसका मूल्य ₹161 हो गया। इसका मतलब यह हुआ कि रियलिटी फर्म अरिहंत सुपरस्ट्रक्चर्स के शेयरों ने निवेशकों के पैसों को सात सौ पर्सेंट तक बढ़ा दिया है।

अगर किसी निवेशक ने इस शेयर में 1 साल पहले ₹100000 लगाए होंगे तो उसके ₹100000 आज की तारीख में ₹800000 हो गए होंगे। वैसे तो अरिहंत सुपरस्ट्रक्चर्स एक स्मॉलकैप रियल स्टेट कंपनी है पर अरिहंत सुपरस्ट्रक्चर्स ने इस वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 11.63 करोड रुपए का नेट प्रॉफिट दर्ज किया है। इसी अवधि में कंपनी की नेट सेल भी 38 परसेंट बढ़ी है। बहुत सारे ब्रोकरेज ने इस स्टॉक पर बाय रेटिंग भी लगा रखी है। अगर आपका इरादा भी इस स्टॉक में निवेश करने का है तो अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह लेकर इस निवेश की ओर जा सकते हैं।

चलिए बात करते हैं एक दूसरे मल्टीबैगर स्टॉक की। इस कंपनी के शेयर में अगर किसी ने ₹100000 लगाए होंगे तो साल भर में वह 2.84 करोड़ हो गए होंगे। तो आइये जानते हैं इस स्टॉक के बारे में।

पिछले साल कोरोना की लहर आने के बाद बहुत सारे स्टॉक मल्टीबैगर के रूप में उभरे। इन्हीं में से एक कंपनी गोपाला पॉलिप्लास्ट के शेयरों में जबरदस्त उछाल आया है। पिछले साल जहां इसकी कीमत ₹ 4.45 थी वही आज इसकी कीमत ₹ 998.45 हो गई है। इसका मतलब यह हुआ कि इस कंपनी के शेयर में साल भर में 224 गुना तक रिटर्न दिया है। अगर किसी ने साल भर पहले ₹100000 लगाया होगा तो उसके ₹100000 अब 2.24 करोड रुपए बन चुके होंगे।

 

एक वक्त ऐसा भी आया था जब इसके शेयर की कीमत ₹ 1286.95 थी और यह अपने all-time हाई पर था। गोपाला पॉलिप्लास्ट ने साल भर में ही 28820 फ़ीसदी रिटर्न दिया। लेकिन इसके बाद इसमें तेजी से गिरावट का सिलसिला भी हुआ है और वह अभी भी बना हुआ है।

 

अगर आप भी इस कंपनी के शेयरों में निवेश का सोच रहे हैं तो अपने फाइनेंस एडवाइजर की सहायता से विचार कर सकते हैं। पर ध्यान रहे मल्टीबैगर स्टॉक्स जितनी जल्दी बढ़ते हैं उतनी जल्दी गिरते भी हैं और शेयर बाजार अनिश्चितताओं का क्षेत्र होता है जहां पर बिना जानकारी के पैसा लगाना बहुत ही खतरे की बात भी हो सकती है। ऐसे में पूरी जानकारी हासिल कर कर ही किसी भी शेयर में पैसा लगाएं।

 

— By Gaurav Joshi

Leave a Comment